Homeऑटो-वर्ल्डMahindra के बाद अब Maruti Suzuki की इस SUV...

Mahindra के बाद अब Maruti Suzuki की इस SUV का वेटिंग पीरियड भी बढ़ा, ग्राहक हो रहे है परेशान

मारुति सुजुकी ने अपनी पॉपुलर कार ब्रेजा को इस साल जून में नई स्टाइलिंग और अपडेटेड फीचर्स के साथ देश के बाजार में लॉन्च किया था. आप लोगों को बता दें कि कंपनी की यह कार क्रमशः चार ट्रिम्स Lxi, VXi, ZXi और ZXi में मार्किट में उपलब्ध है.

इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत कंपनी ने 7.99 लाख रुपये रखी गई है. जो टॉप वेरिएंट के लिए 13.96 लाख रुपये तक जाती है. लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी. इसकी बुकिंग आज भी हो रही है. ऐसे में इस रिपोर्ट में हम आपको कंपनी की इस शानदार कार पर चल रहे वेटिंग पीरियड के बारे में बताने वाले है.

कार पर लगभग 3 से 6 महीने का चल रहा है वेटिंग पीरियड

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के कुछ चुनिंदा शहरों में नई ब्रेजा के लिए वेटिंग पीरियड 6 महीने हो गया है. चेन्नई और पुणे में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी पर 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. वहीं, बेंगलुरु में इसका वेटिंग पीरियड करीब 3 से 4 महीने का रहा है. मुंबई की बात करें तो इस एसयूवी पर 4 महीने का वेटिंग पीरियड है.

maruti suzuki suv

इसलिए अगर आप इस एसयूवी को मुंबई में खरीदते हैं तो इसकी डिलीवरी में करीब 4 महीने का समय लगेगा. दिल्ली में इसका वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच चूका है. यदि इस पर चल रहे औसत वेटिंग पीरियड की बात करें तो वेटिंग पीरियड करीब 3 से 4 महीने का होता है.

अब कंपनी इसके सीएनजी वर्जन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी इस शानदार कार का सीएनजी वर्जन इसी साल दिसंबर 2022 में पेश करने जा रही है. अगर ऐसा होता है तो फिर यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली पहली सीएनजी एसयूवी बन जाएगी.

इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ वही 1.5 लीटर K15C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि रेगुलर ब्रेजा में लगा होता है. Brezza CNG में आप लगभग 25 से 30 kmpl का माइलेज पा सकते हैं.

Latest Posts