Homeबॉलीवुडबॉलीवुड में काम करने के लिए इन बड़े सितारों...

बॉलीवुड में काम करने के लिए इन बड़े सितारों ने छोड़ी बीच में ही पढ़ाई, लिस्ट में शामिल है आमिर-आलिया जैसे बड़े सितारें

बड़े पर्दे पर कौन नहीं दिखना चाहता, और जिसका सपना बचपन से ही फिल्मों में काम करने का हो तो वो किसी भी हद तक अपने सपनों को पूरा करने के लिए जा सकता है। इसी सपने को पूरा करने के लिए कई बॉलीवुड सितारों ने ज़िंदगी मे काफी सैक्रिफाइस किया जिसकी वजह से आज वो बॉलीवुड समेत सबके दिलों में राज़ कर रहे है। आज हम इन्हीं बॉलीवुड सितारों की बात करेंगे जो स्कूल की पढ़ाई छोड़ फिल्मों में अपनी किस्मत चमकाने आ गए और बन गए बड़े सितारें। आज उनका सिक्का चलता है और लोगों में उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है। इस लिस्ट में कई बड़े नाम है जिसमें आलिया, आमिर खान समेत कई बॉलीवुड सितारें है। तो आईये जानते है कौन है इस लिस्ट में…

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है आमिर खान है जिन्होंने अपनी पढ़ाई बीच मे ही छोड़ दी और उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। आमिर खान आज बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर है लेकिन उनकी पढ़ाई छोड़ने की वजह बॉलीवुड के साथ साथ उनकी आर्थिक स्थिति भी थी जो उसवक्त अच्छी नहीं थी, इसलिए उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया।

Zee news

इस लिस्ट में दूसरा नाम है रणबीर कपूर का जो आज बॉलीवुड में एक चॉकलेटी बॉय के नाम से मशहूर लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई दसवीं के बाद ही छोड़ दी थी। उन्होंने सिर्फ अपना सपना पूरा किया और आज उनका बॉलीवुड में काफी नाम है।

Zee news

आलिया भट्ट है इस लिस्ट में तीसरा नाम जिन्होंने स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखा और फिर सबके दिलों में छा गयी। पर क्या आपको पता है कि आलिया ने फिल्मों में काम करने के लिए अपनी 12वी की पढ़ाई बीच मे छोड़कर अपने सपनों को पूरा किया और आज वो बहुत बड़ी स्टार है।

Zee news

लिस्ट में चौथा नाम है दीपिका पादुकोण का जो मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी है और रणवीर सिंह की पत्नी है लेकिन उन्होंने भी बॉलीवुड में आने से पहले अपनी पढ़ाई छोड़ी और और फिर अपने सपनों को पूरा किया। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस है।

Zee news

इस लिस्ट में एक और नाम है जिसको हम बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से जानते है उन्होंने भी अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी नहीं कि और बॉलीवुड में अपने करियर बनाया और आज उनकी तूती बोलती है। सलमान खान की फैन फॉलोइंग भी सबसे ज्यादा है।

Zee news
Shraddha
Shraddha
Journalist, Writer, a history buff with a spiritual mind.

Latest Posts