Breaking News

राजकुमार राव को चुनाव आयोग ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले लोगो से करेंगे वोट करने की अपील, बने नेशनल आइकन 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार राजुकुमार राव ने अपनी एक्टिंग स्किल्स से लोगो को अपना दीवाना बनाया है। राजकुमार राव एक बहुमुखी भारतीय अभिनेता है, जिन्होंने ने अपने अभिनय से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। कई पोचे से लेकर स्त्री मूवी तक हर एक किरदार में खूब को बखूबी से निहारने वाले राजकुमार राव के किरदारों को जीने की क्षमता उन्हें अलग बनाती है। थिएटर से सिल्वर स्क्रीन तक राजकुमार राव की यात्रा कला के प्रति उनकी शानदार प्रदर्शन को दर्शाती है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जैसी प्रशंसा के साथ, वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखे हुए हैं। तो वही, अब हाल ही में बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को चुनाव आयोग ने एक बड़ी जिमेदारी सौंपी है। अब एक्टर को लोगो के वोट डालने के लिए उन्हें जागरूक करने का काम दिया गया है।

राजकुमार राव को चुनाव आयोग ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, 2024 के चुनाव से पहले किया यह काम

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को इलेक्शन कमीशन ने नेशनल आइकन के तौर पर नियुक्त किया है। चुनाव आयोग ने यह फैसला 5 राज्यों में होने वाले चुनाव से ठीक पहले लिया है। जिसकी वजह से अब उन्हें लोगो को वोटिंग के प्रति इसकी जागरूकता को लोगो के बीच में बढ़ना है। बता दे आपको की राजकुमार राव से पहले सचिन तेंदुलकर को बना चुकी थी। जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है वह है- छत्तीसगढ़, मिजोरम, तेलंगाना, राजस्थान और मध्य प्रदेश।

इस फिल्म के किरदार को देखते हुए बनाया इलेक्शन कमिशन ने नेशनल आइकन

बता दे आपको कि बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को इलेक्शन कमिशन ने नेशनल आइकन उन्हें उनकी साल 2017 में आई फिल्म न्यूटन के किरदार को देखते हुए बनाया गया है। इस फिल्म में राजकुमार ने एक सरकारी क्लर्क की भूमिका निभाई थी। नूतन कुमार के नाम की भूमिका निभाने वाले राजकुमार राव फिल्म में एक ऐसे क्लर्क बने थे जो कि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए प्रतिबद्ध था। इसी वजह से चुनाव आयोग ने यह कार्य राजकुमार राव को दिया है। तो वही, इलेक्शन कमीशन की तरफ से चुना जाने वाला नेशनल आइकन तीन साल के लिए चुना जाता है। जिसकी वजह से अब राजकुमार राव इन पांच राज्यों के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में भी लोगो से वोटिंग की अपील करते हुए नजर आएंगे।

About Anushka

Anushka is the Writer and editor of ShortFeed Cricket Section. Having more than 5+ years of experience in Cricket News writing covering all the biggest happenings of CRICKET ARENA.

Check Also

उर्फी जावेद से किया मलाइका अरोड़ा की तुलना, बोले उर्फी है बेकार में बदनाम, मलाइका है अजीबो गरीब फैशन की क्वीन 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा हाल ही में 50 साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *