Homeऑटो-वर्ल्डइलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर बाजार में मचा रही है धूम,...

इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर बाजार में मचा रही है धूम, कीमत मात्र 37 हजार रुपए, आरटीओ से भी मिल चुकी है मंजूरी

हीरो भारत में बेहद पसंद करे जाने वाली बाइक है. आजकल हर कोई इसे पसंद करता है. इसकी वजह इसका माइलेज, लुक्स और ज्यादा दमदार बॉडी है. वैसे यदि पेट्रोल Hero Splendor चलाने से आपकी जेब पर बोझ बढ़ रहा है तो फिर आप अपनी पसंदीदा Splendor को इलेक्ट्रिक में बदल सकते हैं.

इसके लिए कोई विशेष खर्चा नहीं होगा. आपको बता दें कि अब यदि आपके पास पुरानी हीरो स्प्लेंडर बाइक है तो फिर आप उसे इलेक्ट्रिक बना सकते हैं. इसे इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए आपको सिर्फ 35,000 रुपये खर्च करना होगा.

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को मुंबई की एक कंपनी GoGoA1 ने बनाया है. फिलहाल यह किट सिर्फ हीरो स्प्लेंडर बाइक के लिए बनाई गई है, मगर जल्द ही यह सभी बाइक्स के लिए उपलब्ध होगी. इसे आरटीओ से भी मंजूरी मिल गई है. वैसे अभी इसी क्रम में एचएफ डीलक्स का नंबर आने वाला है.

इस किट को बनाने वाले महाराष्ट्र के फार्म का यह दावा है कि ये किट एक बार चार्ज करने पर 151 किलोमीटर की रेंज देगी. कंपनी का यह भी कहना है कि देशभर में इलेक्ट्रिक किट की मांग अचानक से बढ़ने लगी है और इस वजह से कीमतें भी बढ़ रही हैं. आपको बता दें कि भारत में 50 से ज्यादा फ्रेंचाइजी सेंटर भी खुल चुके हैं.

यह है इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर की विशेषताएं

यह विद्युत रूपांतरण किट हब मोटर से जुड़ी होती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक किट के साथ रीजेनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी टू डीसी कनेक्टर, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रोटल, स्विंग आर्म और एंटी थेफ्ट डिवाइस दिया हुआ है. इसे हब मोटर से जोड़ा जा सकता है, जो बाइक को पावर देगा. यह ब्रशलेस मोटर 2000W की है, जो 63Nm जनरेट करने में सक्षम है.

यहां जाने इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर की बैटरी के बारे में

इस किट के साथ 72V 40AH लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जा रहा है और चार्जिंग के लिए 72V 10amp चार्जर दिया गया. आप चाहें तो बैटरी को किराए पर लेकर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक फुल चार्ज हो जाने के बाद ये बाइक 151 किलोमीटर की रेंज दे सकती है.

Latest Posts