Homeबॉलीवुडअच्छी कहानी के लिए इन सितारों ने छोड़ दी...

अच्छी कहानी के लिए इन सितारों ने छोड़ दी अपनी फीस, किसी ने एक रुपये में तो किसी ने फ्री में की फिल्म..

बॉलीवुड के कई बड़े सितारे फिल्मों में अपनी अच्छी खासी फीस लेने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनमें इन सितारों ने काम करने के लिए बिल्कुल भी फीस नहीं ली। इनमें से कई स्टार्स ने फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ एक रुपया लिया तो किसी ने बिल्कुल मुफ़्त में ही फिल्म में काम किया। आइए जानते हैं ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में-

1. सलमान खान

Salman Khan Shah Rukh Khan Shahid Kapoor And Many Stars Did Not Take Fees  For Many Films | स्क्रिप्ट के आगे बॉलीवुड इन स्टार्स ने फीस को किया  दरकिनार, किसी ने चार्ज
Source: ABP News

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सलमान खान का आता है। बता दें कि उन्हें बॉलीवुड का सबसे दिलदार अभिनेता कहा जाता है। उन्होंने फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ में केमियो करने के लिए एक भी रुपया नहीं लिया था। इसके अलावा फिल्म प्रेम रतन धन पायो में काम करने के लिए भी उन्होंने फीस लेने से मना कर दिया था। वे यही चाहते थे कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करे इसलिए उन्होंने फ्री में ही फिल्म में काम किया।

2. शाहरुख खान

शाहरुख खान ने परेश रावल, फरहान अख्तर की प्रशंसा की, 'तूफान' का रिव्यू कर  कही यह बात | Shahrukh Khan praised Paresh Rawal Farhan Akhtar said this  after reviewing Toofaan – News18 हिंदी
Source: News 18 Hindi

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का नाम भी इसमें शामिल है। अक्सर देखा गया है कि वे अपनी फिल्मों के लिए मोटी फीस वसूल करते हैं। लेकिन कई फिल्मों में उन्होंने बिना फीस लिए ही काम किया है। बता दें की फिल्म क्रेजी 4 में उन्होंने मुफ़्त में अपना रोल किया था। इसके अलावा फिल्म ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ और ‘दूल्हा मिल गया’ में भी उन्होंने केमियों किया था जिसके लिए उन्होंने बिल्कुल भी फीस नहीं ली थी।

3. फरहान अख्तर

Farhan Akhtar & Abhishek Kapoor set to reunite after 'Rock On'?
Source: Biz Asia

फरहान अख्तर की फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ को आज भी सभी दर्शक देखना पसंद करते हैं। ये फिल्म धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित है जिसमें फरहान ने अपनी पूरी जान लगा दी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और दर्शकों ने फरहान के काम को भी काफी सराहा था। बता दें के उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ 11 रुपये ही चार्ज किये थे।

4. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin Siddiqui Drops A Hint For His Upcoming Project, Says 'I Hear  Someone Calling Me'
Source: Outlook India

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अपनी अदाकारी से सभी दर्शकों का दिल जीता है। बता दें कि फिल्म मंटो में काम करने के लिए उन्होंने सिर्फ एक रुपया फीस के तौर पर लिया था।

5. शाहिद कपूर

Shahid Kapoor wants to 'break the trend' with his OTT debut | Entertainment  News,The Indian Express
Source: The Indian Express

शाहिद कपूर की फिल्म ‘हैदर’ बॉलीवुड की अच्छी फिल्मों में से एक है। फिल्म के लिए शाहिद कपूर और विशाल भारद्वाज दोनों ने ही कम फीस लेने का फैसला किया था। शाहिद ने ये कहा था कि  अगर फिल्म हिट हुई तो वे फिल्म के लिए कोई फीस नहीं लेंगे। बाद में फिल्म के हिट होने पर शाहिद ने एक भी रुपया नहीं लिया।

Latest Posts