Homeबॉलीवुडआमिर खान से लेकर आलिया भट्ट तक, इन सितारों...

आमिर खान से लेकर आलिया भट्ट तक, इन सितारों ने बीच में ही छोड़ दी पढ़ाई और आए बॉलीवुड में…

बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियाँ अपने अभिनय से सबका दिल जीत लेते हैं। इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और फिल्मों की दुनिया में आ गए थे। आइए जानते हैं ऐसे सितारों के बारे में-

1. सलमान खान

Salman Khan Tells Court His Neighbour's Video Is "Communally Provocative"
Source: NDTV.com

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वे जल्दी ही फिल्म टाइगर 3 में नजर आएंगे। उनके सोशल मीडिया पर और उसके अलावा भी काफी फैंस हैं लेकिन उनके फैंस शायद ही इस बात को जानते होंगे कि उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपने ग्रेजुएशन को सेकंड ईयर में ही छोड़ दिया था।

2. आलिया भट्ट

7 times Alia Bhatt served sublime beauty moments | Vogue India
Source: Vogue India

कई फिल्मों में अपने अभिनय से सबको खुश करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उनको शुरू से ही फिल्मों में काम करने का शौक था इसलिए उन्होंने अपनी 12 वीं की पढ़ाई को बीच में छोड़कर फिल्मों में आने का फैसला किया और वे फिल्मों में आ गई।

3. आमिर खान

When Aamir Khan 'would come home and cry': 'My career was sinking, I was  called one-film wonder' | Bollywood - Hindustan Times
Source: Hindustan Times

बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाने वाले अभिनेता आमिर खान का दिमाग शुरू से ही ऐक्टिंग और खेल की ओर ज्यादा आकर्षित था। इसके अलावा उनके घर के आर्थिक हालात भी अच्छे नहीं थर। इसलिए फिर उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फिल्मों में आने का फैसला कर लिया।

4. रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor's Leaked Pics From 'Animal' Sends Fans Into A Frenzy As They  Simp Over The Actor
Source: MensXP

अभिनेत्री आलिया भट्ट के पति और बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर का मन शुरू से ही फिल्मों में आने का था। इसीलिए उन्होंने अपनी 10 वीं की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया और बॉलीवुड में फिल्मों में काम करने का मन बना लिया।

5. करीना कपूर खान

8 fun facts about Kareena Kapoor Khan every fan should know | Vogue India
Source: Vogue India

अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से सबका दिल जीतने वाली अभिनेत्री करीना कपूर खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। बता दें कि उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपनी लॉ की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था।

6. दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone interview | Gehraiyaan, fashion and imposter syndrome
Source: Harper’s Bazaar

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘पठान’ में जल्दी ही नजर आने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को शुरू से ही फिल्मों में आने का शौक था। इसीलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही अधूरी छोड़कर बॉलीवुड में कदम रख दिया और शानदार फिल्मों में काम करके सभी का दिल जीत लिया।

Latest Posts