Homeदिलचस्प16 साल की उम्र में घर छोड़ने से लेकर...

16 साल की उम्र में घर छोड़ने से लेकर 100 करोड़ की मालकिन बनने का सफर, जानिए इस अभिनेत्री के संघर्ष की कहानी…

बॉलीवुड में कई अभिनेता और अभिनेत्रियाँ ऐसे हैं जिनका बॉलीवुड में कोई गाड्फादर नहीं है और उन्होंने अपने संघर्ष और अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपना एक खास मुकाम हासिल किया है। इनमें सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम भी शामिल हैं। वहीं अगर बात करें अभिनेत्रियों के बारे में बॉलीवुड में ऐसी भी अभिनेत्री हैं जिन्होंने महज 16 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था और आज वे लगभग 100 करोड़ की मालकिन हैं। ये सब उन्होंने अपने संघर्ष और मेहनत के दम पर हासिल किया है। आइए जानते हैं ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में-

आज हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि कंगना रनौत हैं। कंगना रनौत बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और सुपरहिट फिल्मों के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं। इसके अलावा वे अपने बयानों के चलते भी अक्सर चर्चाओं में रहती हैं। बता दें की उनके लिए इतनी बड़ी अभिनेत्री बनना बिल्कुल भी आसान नहीं था क्योंकि वे जिस घर से हैं वहाँ फिल्मों में काम करने से मना कर दिया जाता है। आइए जानते हैं इनके संघर्ष की कहानी को-

12वीं कक्षा में फेल हो गई थी कंगना

Source: Prerna

अक्सर कंगना अपने जीवन के बारे में खुलासे करते हुए नजर आती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके घर वाले चाहते थे कि वे अच्छे से पढ़ाई करके एक डॉक्टर बने लेकिन वे 12 वीं कक्षा में फेल हो गई थी जिसके बाद उनके घरवाले बहुत गुस्सा हो गए थे। उसके बाद कंगना सबसे लड़ाई करके गुस्से में घर छोड़कर आ गई थी। घर से आने के बाद वे दिल्ली में मॉडलिंग करने लगी। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी।

कभी खाने के पैसे भी नहीं होते थे कंगना के पास

कंगना अपने संघर्ष के दिनों को याद करती हुई कहती है कि एक समय ऐसा भी आया जब उनके पास खान खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे। उन्होंने कई बार पूरा दिन सिर्फ ब्रेड या फिर रोटी के साथ अचार खाकर ही गुजारा है। बाद में उनके पिता ने भी पैसे भेजने बंद कर दिए थे जिसके बाद उन्हें और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

ऐसे मिली थी पहली फिल्म

बात करें कंगना रनौत की पहली फिल्म के बारे में तो उन्होंने पहली फिल्म का ऑफर साल 2005 में मिला था जब वे एक कैफे में बैठकर कॉफी पी रही थी। कंगना कैफे में बैठकर कॉफी पी रही थी तभी उन पर मशहूर फ़िल्म निर्माता अनुराग बसु की नजर पड़ी जिसके बाद उन्हें 2006 में फ़िल्म गैंगस्टर से डेब्यू करने का मौका मिला। उस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और कंगना रनौत को बेस्ट डेब्यू का अवार्ड से भी नवाजा गया था।

चार बार मिल चुका है राष्ट्रीय पुरस्कार

Source: Prerna

बता दें कि कंगना रनौत इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं जिनको चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। वे बिना किसी हीरो के सिर्फ अपने ही दम पर फ़िल्म को हिट करा देती है। बता दें कि कंगना रनौत को फ़िल्म “तनु वेड्स मन्नू रिटर्न्स”, “क्वीन”, “फैशन” और “मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिल चुका है।

Latest Posts