Homeखेलटीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जीता सभी का...

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जीता सभी का दिल, जानिए कैसे बेहद कम समय में किया सभी दिग्गजों को हैरान

टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को आखिरी वनडे में भी 90 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली है। टीम इंडिया की घर पर ये लगातार सातवीं सीरीज जीत है और उनके इस प्रदर्शन को अब कोई भी विपक्षी टीम जल्दी तोड़ नहीं पायेगी। टीम इंडिया घर पर भी शेर है और विदेशों में जाकर भी बब्बर शेर। ये यंग टीम इंडिया है जो विदेशों में जाकर भी शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज कर सभी बड़ी टीमों को धूल चटा रही है। भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय मैनेजमेंट और कई युवा व सीनियर खिलाड़ियों को जाता है जो लगातार यंग खिलाड़ियों को मौका भी दे रहे है और अच्छा प्रदर्शन करते हुए चियर अप भी कर रहे है। टीम के इस खेल से फैंस भी अब ये उम्मीद करने लगे है कि इसबार आईसीसी की ट्रॉफी भारत जीत सकता है। क्योंकि इस साल भारतीय टीम के पास 2 ट्राफी जीतने का मौका है। पहली तो जून में जब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जायेगा और दूसरा भारत में खेला जायेगा वनडे विश्वकप।

ndtv

टीम इंडिया के इस खेल एक खिलाड़ी का नाम काफी ऊपर उठा है और वो है शुभमन गिल जिन्होंने कम समय में काफी नाम कमा लिया है। टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी ने महज 23 साल की उम्र में 75 से ज्यादा की औसत से खेलते हुए सभी दिग्गजों का दिल जीत लिया है। शुभमन गिल ने एक डबल सेंचुरी भी मारी है और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने इसी श्रृंख्ला में 2 शतक भी जड़ दिए। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज से भी नवाज़ा गया है। शुभमन गिल भारतीय टीम के सबसे तेज़ 1000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने विराट कोहली और धवन जैसे बड़े खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिए। शुभमन गिल ने महज 18 इनिंग्स में 1000 रन पूरा कर नया कीर्तिमान हासिल किया और वो जिस स्पीड से आगे जा रहे है। उनके खेल में दिन ब दिन निखार बढ़ता जा रहा है और लोगों को भी उनकी बैटिंग काफी पसंद आ रही है।

शुभमन गिल ने टेस्ट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वनडे में भी वो काफी शानदार खेल दिखाया है। शुभमन ने टी20 में भी पिछले साल ही पदापर्ण किया और उम्मीद की जा रही है कि वो जिस स्पीड से खेल रहे है उनका खेल टी20 में भी कई रिकार्ड्स तोड़ सकता। शुभमन गिल की बल्लेबाजी से टीम इंडिया का ओपनिंग स्लॉट सही होगया है। टीम इंडिया अब अच्छे स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अच्छी शुरुआत भी कर रही है और पॉवरप्ले को भी अच्छे से इस्तेमाल किया जा रहा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों की बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही। शुभमन गिल अब टी20 सीरीज खेलने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उतरेगी और उम्मीद यही की जायेगी कि वहां भी शुभमन गिल अपने खेल से टीम को जीत दिलाये

Latest Posts