Homeटेक्नोलॉजीस्मार्टफोन में ये 5 ऐप आपकों पहुंचा सकते है...

स्मार्टफोन में ये 5 ऐप आपकों पहुंचा सकते है नुकसान, यहां देखे डिटेल्स

आज के समय में लोग अपने जीवन को और ज्यादा आसान बनाने के लिए अपने स्मार्टफोन में कई तरह के ऐप्स डाउनलोड करते है। ज्यादातर लोग इसमें एड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते है।बता दे कि गूगल प्ले स्टोर्स पर कई ऐसे ऐप्स भी हैं, जो सभी के फोन्स में होते हैं। जैसे की सोशल मीडिया ऐप्स, पेमेंट ऐप्स और कई एडिटिंग ऐप्स। पर इनमे से कई ऐप्स ऐसे भी होते हैं, जो काफी खतरनाक साबित हो सकते है आपके लिए। उन ऐप्स को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करते ही हैकर्स आपके फोन पर कब्जा कर लेते है और आपके बैंक अकाउंट को पूरी तरह से खाली कर देते हैं। साइबर सिक्योरिटी फर्म थ्रेट फैब्रिक की एक हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार, शार्कबॉट नामक एक नए बैंकिंग फॉर्मल ने ऐसे ऐप्स को संक्रमित किया है जो की काफी देशों में एंड्रॉइड यूजर्स को प्रभावित करते है।

आपको बता दे कि रिपोर्ट की माने तो, उन्होंने 5 ऐसे ऐप्स का के बारे में बताया है, जहां पूरी तरह से हैकर्स ने अपनाडाका डाल रखा है और वो यूजर्स को आसानी से टारगेट कर लेते है। कई स्कैम के जरिए यूजर्स अकाउंट नंबर, लॉगिन आईडी की जानकारी निकलवा लेते है। ऐसे में आपको इन ऐप्स से पूरी सावधान रहने की आवश्यकता है। एक और बैंकिंग ट्रोजन राउंड कर रहा है, वो है वल्चर।

हाल ही में आई थ्रेट फैब्रिक की रिपोर्ट में बताया गया है, ‘वल्चर एक एंड्रॉइड बैंकिंग ट्रोजन है, जो अपनी स्क्रीन-स्ट्रीमिंग क्षमताओं का उपयोग करके संक्रमित उपकरणों से पीआईआई चुराने में माहिर है।’ थ्रेटफैब्रिक ने गुगल प्ले स्टोर पर तीन नए ड्रॉपर खोजे, जिनमें 1,000 से 100,000 इंस्टालेशन हुए है। केलिए आपको बताते हैं कौन से हैं वो 5 ऐप्स.

यह वो एप लिस्ट है जिससे आप तुरंत अपने स्मार्टफोन से डिलीट करे, वरना लग सकता है लाखो का चूना इन ऐप्स को तुरंत करें डिलीट

Manager Small Lite
My Finances Tracker
Zetter Authentiction
Codice Fiscale 2022
Recover Audio
Image and Videos

इन ऐप्स के अभी तक लाखों डाउनलोड्स किए जा चुके है, अगर आपने इन में से कोई ऐप्स को डाउनलोड किया है तो तुरंत डिलीट कर ले।

Latest Posts