Homeखेलभारतीय टीम की हार पर तंज कसा पूर्व क्रिकेटर...

भारतीय टीम की हार पर तंज कसा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने, कहा- क्रिप्टो से भी तेज़ गिर रही है अपनी परफॉर्मेंस

भारतीय टीम इसवक्त काफी बुरे फॉर्म से गुज़र रही है और सबसे बड़ी बात उनके लिए उनकी प्लेइंग इलेवन और दिग्गजों का खराब प्रदर्शन। यही कारण है कि आज बांग्लादेश से भी टीम इंडिया सीरीज हार चुकी है और इसी की वजह से अब दिग्गजों ने भी भारतीय टीम पर सवाल उठना शुरू कर दिया है। एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान से हारने के बाद सुपर 4 में भी जगह बनाने में नाकामयाब रही टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप में अपने फैंस को थोड़ी उम्मीद थी जब उन्होंने सुपर 12 में 6 मुकाबले में से अपने 5 मुकाबलों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

इसके बाद सबको लगा कि टीम इंडिया इसबार इतिहास जरूर रचेगी लेकिन सेमीफाइनल में उसको इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली जिसके बाद करोड़ो फैंस का दिल टूट गया। ठीक वर्ल्डकप के बाद न्यूज़ीलैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया ने भले ही टी20 सीरीज जीत ली हो लेकिन वनडे सीरीज में उसको 1-0 से हार नसीब जिसके बाद उसकी फिर से आलोचना हुई। अब बड़े खिलाड़ी टीम में होने के बावजूद भी बांग्लादेश से 0-2 से सीरीज में पीछे होना पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को नागवार गुजरा। सहवाग ने ट्वीट कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर जमकर तंज कसा।

सहवाग ने ट्वीट कर कहा, ‘टीम इंडिया की परफॉर्मेंस तो क्रिप्टो से भी तेजी से नीचे गिर रही है, जल्दी से संभल जाओ।’ सहवाग ही नही बल्कि सुनील गावस्कर ने भी भारतीय टीम के इस लचर प्रदर्शन से आहत होकर मैनेजमेंट को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। टीम इंडिया के लिए इसवक्त खराब परफॉर्मेंस के साथ ही उसकी फिटन्सस और चोटिल खिलाड़ी भी बड़ी समस्या है। दीपक चाहर का चोटिल होना, रोहित शर्मा भी दूसरे वनडे में चोटिल हो गए, कुलदीप सेन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, समेत कई खिलाड़ी अपनी फिटनेस की वजह से काफी परेशान है। अगले साल यानी 2023 वर्ल्डकप इसबार भारत मे ही होना है इसलिए टीम इंडिया की परफॉर्मेंस उससे पहले हर डिपार्टमेंट में बेस्ट होनी चाहिए क्योंकि 1983 और 2011 विश्वकप के बाद अब तक कोई भी विश्वकप जीतने में भारत असफल रहा है।

Shraddha
Shraddha
Journalist, Writer, a history buff with a spiritual mind.

Latest Posts