HomeखेलIPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ने पार्टी...

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ने पार्टी में की महिला से बदसलूकी, फ्रेंचाइजी ने लिया सख्त एक्शन

दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने एक पार्टी के दौरान एक स्टार खिलाड़ी द्वारा एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की घटना के बाद अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों पर सख्त ‘आचार संहिता’ लागू कर दी है। इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो इसके लिए और टीम की छवि को बनाए रखने के लिए फ्रेंचाइजी ने यह सख्त कार्रवाई की है। नए नियमों में कहा गया है कि किसी भी परिचित को रात 10 बजे के बाद आईपीएल टीम इंटेग्रिटी ऑफिसर से पूर्व अनुमति लिए बिना और फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराए बिना खिलाड़ियों के कमरे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि मेहमानों को अनुमति दी जाती है, तो खिलाड़ियों को केवल टीम होटल के रेस्तरां या कॉफी शॉप में उनसे मिलने की अनुमति है।

खिलाड़ियों को अपने परिवार के सदस्यों के टीम में शामिल होने से पहले फ्रेंचाइजी अधिकारियों को भी सूचित करना होगा। पत्नियों और गर्लफ्रेंड को टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन इसका खर्च खिलाड़ियों को खुद उठाना होगा। सभी खिलाड़ियों को फ़्रैंचाइज़ी के कार्यक्रमों में भाग लेना होता है, और आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप जुर्माना या अनुबंध की समाप्ति हो सकती है। दिल्ली की राजधानियों ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए इन नियमों को लागू किया है कि उनके खिलाड़ियों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाए। फ्रेंचाइजी ने किसी भी प्रकार के कदाचार के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति दिखाई है, और खिलाड़ियों से नए नियमों का सख्ती से पालन करने की अपेक्षा करी है।

खेल फ़्रैंचाइजी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे मैदान पर और बाहर दोनों जगह उच्च स्तर की व्यावसायिकता और दूसरों के प्रति सम्मान बनाए रखें। दिल्ली कैपिटल्स की नई आचार संहिता दर्शाती है कि वे इन मूल्यों को बनाए रखने और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दिल्ली कैपिटल्स का यह सख्त ‘आचार संहिता’ यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक कदम है कि फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी और कर्मचारी पेशेवर और सम्मानजनक तरीके से व्यवहार करें। फ्रेंचाइजी ने दिखाया है कि वे किसी भी तरह के कदाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे और नए नियम भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने में मदद करेंगे।

Latest Posts