Homeखेलपहले दिन का खेल समाप्त ऑस्ट्रेलिया ने बनाएं 61/1,...

पहले दिन का खेल समाप्त ऑस्ट्रेलिया ने बनाएं 61/1, बढ़त हुई 62 रनों की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही मैच नाजुक मोड़ पर आ गया है। दरहसल, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम हावी होने लगी मैच में तो 114 रनों की अश्विन-अक्षर की साझेदारी ने टीम इंडिया को मुश्किल दौर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के टोटल स्कोर से महज 1 रन पीछे रह गयी जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम को 1 रन की बढ़त ही मिल सकी। राहुल, श्रेयस अय्यर, पुजारा, और श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और यही वजह रही की टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बनाने में असफल रही। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दिल्ली टेस्ट बिल्कुल बैलेंस में आ गया है यानी वो किसी भी तरफ मुड़ सकता है बस ड्रॉ होने की चांस काफी कम ही क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरी इनिंग्स की शुरुआत काफी अटैकिंग मोड पे की है जिसकी वजह से अश्विन और जडेजा जैसे धाकड़ गेंदबाज भी बैकफुट पर आ गए है।

यही नही ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट खोकर 61 रन बना लिए है और ट्रेविस हेड की अप्रोच देखकर ऐसा लग रहा है कि तीसरा दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम बिल्कुल भी झुकने वाली नही है वो तेज़ी से रन्स बनाकर टीम इंडिया को बैकफुट पर लाना चाहेगी। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टीम की लीड 62 रन की हो चुकी हैं। यानी अगर वो 200 या 250 रन्स और बना लेती है तो चौथी इनिंग्स में चेस करना आसान नही होगा। भारतीय टीम के कप्तान और गेंदबाज ये बात जानते है इसलिए वो कोशिश कर रहे है जल्दी विकेट्स गिराने की पर ट्रेविस हेड की 39 रन्स की पारी देख ये साफ़ होगया है कि वो लोग अटैकिंग अप्रोच रखने वाले है।

Postsen

अगर हम भारतीय गेंदबाजों की बात करे तो जडेजा ने टीम इंडिया को पहली ब्रेक थ्रू दिलाई और अब उनपर काफी दारोमदार होगा कि तीसरे दिन वो जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिराये ताकि चौथी इनिंग्स में कम टारगेट मिले। आपको ये भी बता दे, कि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह हिला हुआ है और वो आउट ऑफ़ फॉर्म हैं। यानी ज्यादा टारगेट अगर ऑस्ट्रेलिया ने दिया तो टीम इंडिया के लिए चेस करना बेहद मुश्किल हो जायेगा।

Latest Posts