Homeदिलचस्पमेडिकल की पढ़ाई छोड़कर इस बिजनेस को अपनाया, मात्र...

मेडिकल की पढ़ाई छोड़कर इस बिजनेस को अपनाया, मात्र 29 साल की उम्र में बना करोड़पति…

दुनियाभर में फैले इस कोरोना वायरस ने हर जगह तबाही मचाई है। इस बीमारी के कारण लाखों लोगों की जॉब चली गई और कईयों के कारोबार भी बंद हो गए जिसके कारण उनका गुजारा करना कठिन हो गया था। लेकिन इस महामारी के कारण कई लोगों की जिंदगियाँ भी बदल गई। अमेरिका में ऐसे ही एक शख्स की जिंदगी इसी कोरोना काल में बदल गई। दरअसल, महज 29 साल की उम्र में वह शख्स करोड़पति बन गया। इन शख्स का नाम चार्ली चांग है और ये एक यूट्यूबर हैं। इनकी विडीयोज इतनी लोकप्रिय हुई कि ये बहुत जल्दी ही करोड़पति बन गए।

बता दें कि इनकी कहानी भी किसी फिल्म की तरह ही है। वे मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे और डॉक्टर बनना चाहते थे  लेकिन मेडिकल की परीक्षा में वे फेल हो गए। उसके बाद उन्होंने कई तरह के बिजनेस में कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। उसके बाद उन्होंने अपने विडीयोज यूट्यूब पर डालने शुरू किए और बहुत जल्दी ही उनके वीडियोज पर लाखों व्यूज आने लगे।

मेडिकल की पढ़ाई छोड़कर अपनाया ये काम

Source: Prerna

बता दें की किसी समय चार्ली एक डॉक्टर बनना चाहते थे और वे इसके लिए मेडिकल की पढ़ाई भी कर रहे थे। शुरू में उन्हें किसी भी कॉलेज ने एडमिशन नही दिया लेकिन बाद में जब एडमिशन मिल तो उन्होंने साल 2014 मेन कॉलेज छोड़ दिया। उसके बाद उन्होंने कई तरह के काम किये जैसे 5  साल तक अपने आसपास के इलाके में ट्यूशन पढ़ाना, मॉडलिंग करना और खुदका एक बिजनेस करना। लेकिन इन सबके बाद भी वे अपनी कमाई से संतुष्ट नहीं हो सके और उसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर विडीयोज बनाना शुरू कर दिया। वे रोज वीडियो डालने लगे जिन पर अच्छे व्यूज आने लगे।

कोरोना के दौरान वायरल हुए चार्ली के वीडियो

Source: Prerna

जब साल 2020 में दुनिया में कोरोना महामारी फैली तब चार्ली के इस वीडियो वाले आइडिया ने अमेरिका में धूम मचा दी। उसके बाद यूजर्स उनके आर्थिक पैकेज से जुड़े कंटेंट पर बने वीडियो देखना पसंद करने लगे थे। चार्ली ने एक बार कहा था कि जब उनके विडीयोज वायरल हुए थे तब उन्होंने और पैसे कमाने के लिए अपने चैनल को यूट्यूब एडसेंस के लिए पंजीकृत कर दिया और उसके बाद उनकी सफल यात्रा शुरू हो गई। साल 2021 में उन्होंने 15 लाख डॉलर कमाए थे।

बता दें कि चार्ली के वर्तमान में यूट्यूब पर 824000 सब्सक्राइबर हैं और अब वह बहुत अच्छी जिंदगी जी रहे हैं। इसके अलावा उनके पास बीएमडबल्यू और फेरारी जैसी लग्जरी कारें भी हैं।

Latest Posts