Homeऑटो-वर्ल्डअब Harrier, XUV700 और Alcazar को टक्कर देने आ...

अब Harrier, XUV700 और Alcazar को टक्कर देने आ रही है ये शानदार SUV, लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें

भारतीय मार्किट में एमजी मोटर के लिए प्राथमिक वॉल्यूम जनरेटर हेक्टर एसयूवी है, जो कि एक अद्यतन संस्करण में लॉन्च होने वाली है. हेक्टर के लिए यह दूसरा अपडेट होने वाला है और इससे पहले इसे साल 2021 में भी अपडेट करा जा चूका है. SUV को पहली बार भारत में साल 2019 में लॉन्च करा गया था.

तब से ही यह कंपनी के लिए देश में उसकी सबसे ज्यादा बिक्री वाली एसयूवी बनी चुकी है. अभी इसके अपडेटेड वर्जन को ADAS मिलने की काफी ज्यादा उम्मीद है, जिसके चलते इसका मुकाबला Mahindra XUV700, Tata Harrier और Hyundai Alcazar जैसी कारों से होगा.

जारी रहेगी MG फेसलिफ्ट वर्जन के साथ 2021 मॉडल की बिक्री

हालांकि, इन अपडेट्स से हेक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी भी होगी. ऐसे में कंपनी MG फेसलिफ्ट वर्जन के साथ 2021 मॉडल की भी बिक्री जारी ही रखेगी. हालांकि यदि पुराने मॉडल की डिमांड कम है तो फिर इसे बंद करने का निर्णेय बाद में भी लिया जा सकता है.

luxurious suv leaked

अभी तक, इसका फ्रंट एंड लीक हो चूका है जो बताता है कि 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट के लिए प्रमुख अपडेट में से एक डायमंड मेश ग्रिल होगा, जो कि वर्तमान ट्रेपेज़ॉइडल स्टडेड ग्रिल को बदल देगा. टॉप-माउंटेड एलईडी डीआरएल समान रहेंगे जबकि हेडलैम्प्स और फ्रंट बम्पर को थोड़ा ट्वीक करा गया है.

मिल सकते है यह नए फीचर्स

इसके साइड और रियर प्रोफाइल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करा गया है. इंटीरियर को भी एक फ्रेश डुअल-लेयर डैशबोर्ड के साथ अपग्रेड करा जा चूका है. इसमें आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ 14 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. बेहतर सुरक्षा के लिए 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट में ADAS फीचर मिलने की भी उम्मीद करी जा रही है.

इसमें फॉरवर्ड टक्कर वार्निंग, रियर ड्राइव असिस्ट, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन कीप असिस्ट, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर मिल सकते हैं.

Latest Posts