Homeऑटो-वर्ल्डSuzuki का यह स्पोर्टी स्कूटर देता है कार वाला...

Suzuki का यह स्पोर्टी स्कूटर देता है कार वाला कंफर्ट, इसके फीचर्स देख महंगे स्कूटर को जाएंगे भूल

देश के दोपहिया बाजार में अपने स्कूटर पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बिल्कुल नया बर्गमैन स्ट्रीट ईएक्स स्कूटर पेश किया है. यह कंपनी का आकर्षक दिखने वाला स्कूटर है. इसमें आपको 125 सीसी का दमदार इंजन मिलता है, जो ज्यादा पावर देने में भी सक्षम है. इसमें आपको बहुत से बेहतरीन फीचर देखने को मिलते हैं. इसमें एक काफी बड़ा डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें आप फोन के सभी महत्वपूर्ण विवरण आसानी से देख सकते हैं.

कंपनी ने इस स्कूटर को तीन कलर ऑप्शन क्रमश: मैटेलिक मैट प्लेटिनम सिल्वर, मैटेलिक रॉयल ब्रॉन्ज और मैटेलिक मैट ब्लैक के साथ बाजार में उतारा है. इसमें आपको Eco Performance Alpha (SEP-α) इंजन, इंजन ऑटो स्टॉप और साइलेंट स्टार्टर सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

इको परफॉरमेंस अल्फा इंजन तकनीक का उपयोग करते हुए, स्कूटर स्वचालित रूप से लाल बत्ती पर बंद हो जाता है. इससे ईंधन दक्षता बढ़ती है. इसके इंजन को थ्रॉटल करने से इंजन फिर से चालू हो जाता है.

यहां जाने Burgman Street EX स्कूटर का इंजन और पावरट्रेन की जानकारी

कंपनी ने इस स्कूटर में 125 सीसी का दमदार इंजन लगाया है. यह इंजन 8.6ps की मैक्सिमम पावर और 10.0Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसका वजन कंपनी ने 111 किग्रा रखा है. इसके फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो इसमें आपको 5.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है.

इस प्रीमियम स्कूटर में कंपनी ने साइलेंट स्टार्टर सिस्टम लगाया हुआ है. जिससे स्कूटर को स्टार्ट करते समय बहुत कम शोर होता है. इसमें आपको 12 इंच का रियर टायर व्हील देखने को मिलता है.

यह है Burgman Street EX स्कूटर की विशेषताएं

यदि इस स्कूटर के फीचर्स की बात करी जाए तो फिर इसमें आपको Suzuki Ride Connect का फीचर मिलता है. यह ब्लूटूथ-सक्षम डिजिटल कंसोल के साथ आता होता है. इसके इस्तेमाल से आप स्कूटर की स्क्रीन पर ही टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट के साथ-साथ मिस्ड कॉल और एसएमएस अलर्ट देख सकते हैं. इसमें लगे डिजिटल कंसोल में आपको ओवर स्पीड वार्निंग, फोन की बैटरी लेवल और लोकेशन तक पहुंचने में लगने वाले समय की जानकारी भी आसानी से मिल जाती है.

Latest Posts