Homeअध्यात्मवास्तु के हिसाब से आज ही घर में लायें...

वास्तु के हिसाब से आज ही घर में लायें हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जो बदल देगी आपका भाग्य

घर वह जगह है जहां हमें शांति मिलती है। जीवन में सुख-शांति बनी रहे और परिवार में सभी स्वस्थ रहें, यही सब चाहते हैं। अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा हावी हो गई है तो उसे दूर करना बहुत जरूरी है। घर से नकारात्मकता दूर करने और घर में खुशियां लाने के लिए घर में लाएं ये एक तस्वीर।

यदि वास्तु के नियमों का पालन करते हुए हनुमान जी की मूर्ति या चित्र घर में रखा जाए तो जीवन में सभी संकट दूर होते हैं और सफलता प्राप्त होती है। हनुमान जी का चित्र हमेशा दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। इस दिशा को चित्र के लिए सबसे शुभ माना जाता है क्योंकि हनुमान जी ने अपनी शक्तियों का अधिकतम प्रभाव दक्षिण दिशा में ही दिखाया है।

घर में हनुमान जी की बैठी मुद्रा में लाल रंग का चित्र लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है, सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। दक्षिण दिशा से आने वाली हर बुरी शक्ति हनुमान जी का चित्र देखकर लौट जाती है। इससे घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है। ऐसा करने से यदि मंगल आपके लिए अशुभ है तो यह शुभ फल देने लगेगा। आपको हनुमानजी की कृपा मिलने लगेगी। साथ ही पूरे परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यह मंगल दोष को दूर करता है।

आपको हनुमान जी का चित्र इस प्रकार लगाना चाहिए कि उनका मुख उत्तर दिशा की ओर हो, वे उत्तरमुखी हनुमानजी के रूप हैं। इस रूप की पूजा करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। मां लक्ष्मी भी आप पर प्रसन्न हैं।

प्रगति के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए पंचमुखी हनुमानजी की मूर्ति घर में लायें। यदि भवन में गलत दिशा में कोई जल स्रोत है तो इस वास्तु दोष के कारण परिवार में शत्रु बाधा, रोग और मनमुटाव देखने को मिलता है। इस दोष को दूर करने के लिए उस भवन में ऐसे पंचमुखी हनुमानजी का चित्र लगाना चाहिए, जिनका मुख उस जल स्रोत की ओर हो।

अगर आपके घर में हनुमान जी की पर्वत उठाते हुए तस्वीर है तो आपके और परिवार के सदस्यों में कभी भी साहस और विश्वास की कमी नहीं होगी और आप हर स्थिति का डटकर सामना करेंगे। इसके अलावा अगर आपके घर में हनुमान जी की उड़ती हुई तस्वीर है तो आपको तरक्की और सफलता जरूर मिलेगी।

Shraddha
Shraddha
Journalist, Writer, a history buff with a spiritual mind.

Latest Posts